पिया मिलन की ऋतु में , यह रूह मिलन को तरस रही। पिया मिलन की ऋतु में , यह रूह मिलन को तरस रही।
दौड़ा दौड़ा भागा भागा सा, वक़्त के पीछे मारा मारा सा। दौड़ा दौड़ा भागा भागा सा, वक़्त के पीछे मारा मारा सा।
1947 अंग्रेजों ने भारत छोड़ा नहीं परन्तु उन्हें छोड़ना पड़ा. और छोड़ने का दुःख इतना घना था कि जाते-जाते ... 1947 अंग्रेजों ने भारत छोड़ा नहीं परन्तु उन्हें छोड़ना पड़ा. और छोड़ने का दुःख इतना ...
जिसने भी देखी कहा उनकी -उनकी, पतंगों की आई क्रांति, लाई संक्रांति । जिसने भी देखी कहा उनकी -उनकी, पतंगों की आई क्रांति, लाई संक्रांति ।